एसएलएस प्रिंटर का उपयोग विश्वविद्यालय द्वारा सामग्री बनाने में किया गया था

एसएलएस प्रिंटर का उपयोग विश्वविद्यालय द्वारा सामग्री बनाने में किया गया था

एसएलएस प्रिंटर का उपयोग विश्वविद्यालय द्वारा सामग्री बनाने में किया गया था

गैर-धातु 3 डी प्रिंटिंग सामग्री जैसे पॉलीथर ईथर कीटोन (पीईईके) और पॉलीथर कीटोन कीटोन (पीईकेके) में यांत्रिक गुण होते हैं जो धातुओं के समान होते हैं। उनके पास उच्च तापीय प्रतिरोध, रासायनिक अघुलनशीलता, इन्सुलेशन, लौ मंदता, कम घर्षण आत्म-चिकनाई गुण, जीवित ऊतकों के साथ संगतता और उच्च तापमान पर बाँझपन जैसी कई उत्कृष्ट विशेषताएं हैं। ये गुण उन्हें मोटर वाहन और रक्षा उद्योगों, एयरोस्पेस उद्योग और चिकित्सा उद्योग जैसे उच्च अंत अनुप्रयोगों में उपयोग के लिए लोकप्रिय विकल्प बनाते हैं। हालांकि, उच्च प्रदर्शन पॉलिमर मुद्रण उनकी उच्च मोल्डिंग तापमान आवश्यकताओं के कारण विशेष रूप से कठिन है। इसके लिए, यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि प्रिंटर स्थिरता सुनिश्चित करते हुए सामग्री के लिए सटीक तापमान नियंत्रण फिट बनाए रख सके।
图片
तिरछी मॉडल एसएलएस (बाएं) द्वारा मुद्रित और एफडीएम (दाएं) द्वारा मुद्रित
 
दक्षिणी विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय एक राष्ट्रीय "डबल फर्स्ट क्लास" विश्वविद्यालय है, उच्च शिक्षा के व्यापक सुधार के लिए एक राष्ट्रीय पायलट विश्वविद्यालय, गुआंग्डोंग प्रांत में विज्ञान और इंजीनियरिंग का एक उच्च स्तरीय विश्वविद्यालय और गुआंग्डोंग प्रांत में एक उच्च स्तरीय विश्वविद्यालय है। मैकेनिकल और ऊर्जा इंजीनियरिंग विभागमें लाखAJOR अनुसंधान क्षेत्रों में बुद्धिमान विनिर्माण, विनिर्माण और 3 डी प्रिंटिंग, सटीक मशीनिंग तकनीक शामिल हैंसॉफ्ट मैटर डिजाइन और विनिर्माण, ऊर्जा इंजीनियरिंग, रोबोटिक्स और स्वचालन। विभाग के पास 3 डी प्रिंटर उपकरण और 3 डी स्कैनिंग शिक्षण और अनुसंधान उपकरण जैसे इलेक्ट्रॉन बीम का एक पूरा सेट है,लेज़र, हल्का इलाज, थर्मल फ्यूजन, चिपकने वाला संबंध, डिजाइनिंग सॉफ्टवेयर, सिमुलेशन सॉफ्टवेयर आदि।
 
图片

मैकेनिकल और एनर्जी इंजीनियरिंग विभाग ने उन्नत सामग्री के उच्च प्रदर्शन योजक विनिर्माण के लिए शेन्ज़ेन कुंजी प्रयोगशाला के सहयोग से TPM3D S320HT उच्च तापमान लेजर सिंटरिंग एडिटिव मैन्युफैक्चरिंग सिस्टम का अधिग्रहण किया है। इसके अलावा हम हमारे अपने तिरछी बहुलक सामग्री और मोल्डिंग तकनीक विकसित की है। हमारे मुख्य अनुसंधान अनुप्रयोग चिकित्सा प्रत्यारोपण, biocultivation, उच्च अंत विनिर्माण शामिल हैं. हमने स्थिर और नियंत्रणीय मुद्रण प्रक्रियाओं को हासिल किया है जो महान औद्योगिक अनुप्रयोग संभावनाओं के साथ उच्च प्रदर्शन घटक का उत्पादन कर सकते हैं।
 
图片
TPM3D S320HT द्वारा मुद्रित विभिन्न मॉडल

यह जर्मनी द्वारा प्रमाणित TPM3D 320HT लेजर सिंटरिंग एडिटिव मैन्युफैक्चरिंग सिस्टम है's TÜV रीनलैंड कई ग्राहकों के साथ पहले से ही इसका सफलतापूर्वक उपयोग कर रहा है। यह PEEK और PEKK सामग्री को परिपक्व रूप से प्रिंट कर सकता है, और इसमें निम्नलिखित कार्य हैं:

1. अल्ट्रा-उच्च तापमान एलएस प्रिंटिंग: पाउडर बिस्तर और सिलेंडर बनाने 350 तक पहुंचते हैं°C/ 300°Cक्रमशः उच्च तापमान सामग्री जैसे PEEK / PEKK की छपाई की अनुमति देने के लिए।

2. लचीला मुद्रण आकार: S320HT 320 के आंतरिक आकार के साथ मध्यम आकार के मोल्डिंग उपकरण के लिए छोटा है×320×380 मिमी। सामग्री और प्रक्रिया विकास के अलावा, इसका उपयोग नए उत्पाद विकास और उच्च प्रदर्शन सामग्री के लिए छोटे पैमाने पर उत्पादन के लिए भी किया जा सकता है।

3. लचीला पाउडर प्रतिस्थापन: इसमें एक खुला ब्रेकआउट स्टेशन (ओबीएस) है, इस प्रकार सफाई, फ़िल्टरिंग, पाउडर तेजी से बदल रहा है जो सामग्री और प्रक्रिया विकास के लिए अधिक उपयुक्त है।

4. ऑक्सीजन एकाग्रता की निगरानी: ऑक्सीजन एकाग्रता निगरानी प्रणाली डिवाइस में वास्तविक समय ऑक्सीजन सामग्री प्रदर्शित करती है।

5. निर्मित नाइट्रोजन जनरेटर: अनावश्यक परेशानियों और खर्चों से बचने के लिए कोई बाहरी नाइट्रोजन टैंक या नाइट्रोजन जनरेटर की आवश्यकता नहीं है।

6. निर्दिष्ट ऊंचाई क्षेत्रों में समायोज्य तापमान: यह सुविधा विशिष्ट ऊंचाइयों के भीतर तापमान के स्तर के बारे में किसी भी प्रतिबंध के बिना मोल्डिंग स्पेस के प्लेसमेंट और उपयोग में स्वतंत्रता की अनुमति देती है।

7. मुद्रण के दौरान प्रिंटर में भागों को आसानी से जोड़ा जा सकता है और हटाया भी जा सकता है; मुद्रण प्रक्रिया के दौरान भागों और पाउडर को जोड़ने के लिए पाउडर सिलेंडर को उच्च तापमान कक्ष से अलग किया जा सकता है। इसका मतलब यह है कि यदि मुद्रण को पूरा करने के लिए कोई भीड़ है, तो अगले स्टार्ट-अप की प्रतीक्षा करने के बजाय पहले से ही ऑपरेशन में सिस्टम में सीधे जोड़ना संभव है।

8. अनुकूलित पाउडर फैलाने वाला उपकरण: स्मार्ट दोहरी खुरचनी को मैनुअल लेवलिंग की आवश्यकता नहीं होती है; इसमें विभिन्न सामग्रियों के साथ अधिक संगतता है। यह नायलॉन 12, नायलॉन 11, नायलॉन 6, टीपीयू, पीपी जीएफ, ग्लास फाइबर भरा नायलॉन, कार्बन फाइबर भरा नायलॉन, एल्यूमीनियम पाउडर भरा नायलॉन, तिरछी / पीईकेके आदि जैसी सामग्री प्रिंट कर सकता है।

9. उच्च सामग्री पुन: प्रयोज्यता: 20% का मिश्रणताजा पुनर्नवीनीकरण शक्ति के साथ पाउडर उत्कृष्ट प्रदर्शन (PA12) का उत्पादन करेगा।
图片

इस पोस्ट को साझा करें: